भारत में रिकवरी रेट बढ़ा, आज 56 हजार से मरीज हुए ठीक, जानें देश का हर आंकड़ा

भारत में रिकवरी रेट बढ़ा, आज 56 हजार से मरीज हुए ठीक, जानें देश का हर आंकड़ा

सेहतराग टीम

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus Cov-19) लगभग सभी देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में 20,162,474 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 737,417 लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसका इलाज ढूढ़ने में लगे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ सरकारें और स्वास्थ्य विभाग कोरोना (Corona) से बचाव करने के लिए पूरी तरह से हरकत में हैं। यह तो रहा पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के मामलों का आंकड़ा, आइए अब जानते हैं कि भारत में कितने मामले हैं।

पढ़ें- दिल्ली AIIMS के डायरेक्टर गुलेरिया ने रूसी वैक्सीन को लेकर कही ये जरूरी बात

भारत में कोरोना के कुल मामले (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 653622 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 1695982 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 47033 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 2396037 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक  मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में गिरावट हुई है। मृत्यु दर भी गिरकर 1.97% हो गई है। इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर भी घट कर 27.27% हो गई है। इस बीच कल से लेकर अब तक 56383 मरीज ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट में इजाफा हुआ है। रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 70.77% हो गई है।

 

इसे भी पढ़ें-

अपना आकार बदल रहा है कोरोना वायरस, शोध में माना गया अच्छा

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।